मुठ मारने से क्या होता है। मुट्ठी मारने से क्या होता है। ज्यादा मुठ मारने से क्या होता है। mutthi marne se kya hota hai.

मुठ मारने से क्या होता है। मुट्ठी मारने से क्या होता है। ज्यादा मुठ मारने से क्या होता है। मुठ मारने से क्या नुकसान होता है। मुथ मरने से क्या होता है। mutthi marne se kya hota hai. roj muth marne se kya hota hai. jyada muth marne se kya hota hai. muth marne se kya hota hai. mutthi marne se kya hota hai. moti marne ka tarika. muth marne se kya nuksan hai.

मुठ मारने से क्या होता है।


muth marne se kya hota hai :
उम्र का एक दौर होता है। जिसके अंदर पुरुष और महिलाएं मुठ मारना स्टार्ट कर देते हैं व शुरू कर देते हैं। मुठ मारने को हस्तमैथुन भी कहते हैं। जब पुरुष और महिलाएं एक निश्चित उम्र के पड़ाव पर पहुंच जाते हैं। तो वह एक अच्छा जीवन साथी न मिलने व अपनी मंन की संतुष्टि के लिए मुठ मारना शुरू कर देते हैं। अब आपके मन में यह सवाल पैदा हुआ होगा या उत्पन्न होगा कि मुठ मारने से क्या होता है। और मुठ क्यों मारी जाती है। जब भी पुरुष या महिला दोनों को अपना लाइफ पार्टनर सही नहीं मिलता और आपस में दोनों एक दूसरे से संतुष्ट नहीं होते है, तो वह मुठ का सहारा लेना शुरू कर देते हैं।या बहुत सारे लड़के लड़कियां जो कि हेंडसम और स्मार्ट नहीं होते और उनकी कोई गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड नहीं होने की वजह से उन्हें भी हस्तमैथुन यानी मुठ मारनी पड़ती है। अपने मन को शांत करने के लिए मुठ मारना उनके लिए आवश्यक हो जाता है, और उन्हें देखते ही देखते इस चीज की आदत पड़ जाती है। बहुत सारे विशेषज्ञों का मानना यह है कि मुठ मारने से बहुत सारे फायदे होते हैं। और कई विशेषज्ञों का मानना है, कि मुठ मारने से नुकसान होते हैं। और शरीर बॉडी कमजोर होती है लेकिन वही मुठ फायदों की बात की जाए तो मुठ मारने से अच्छी नींद आती है। और साथ पाटनर ने होने अभी ख्याल नहीं परेशान करता है। तो चलिए अब हम आपको विस्तार से बताते हैं कि मुठ मारने से क्या होता है।

मुठ मारने से क्या होता है:-

  1. मुठ मारने के फायदे की बात की जाए तो मुठ मारने से अच्छी नींद आती है।
  2. मुठ मारने से मानसिक तनाव भी दूर हो जाता है।
  3. मुठ मारने से अपने पाटनर नहीं होने पर शर्मिंदगी महसूस नहीं होती है।
  4. मुठ मारने से आपके मन को अंदरूनी शांति मिलती है जिससे कि आपके मन में सेक्स की भावना कम उत्पन्न होती है।
  5. मुठ मारने से आपके दिमाग का स्ट्रेस कम हो जाता है।
  6. मुठ मारने से एक खुशी पैदा करने वाला हार्मोन पैदा होता है। और मरने के बाद यह है पुरुष व महिलाओं के दिमाग के अंदर रिलीज होता है जिससे कि खुशी उत्पन्न होती है।

mutthi marne se kya hota hai.


मुट्ठी मारने से क्या होता है। आज के दौर में बहुत सारे पुरुष व महिलाएं अपने मन को शांत करने के लिए और अपना पार्टनर नहीं होने की वजह से मुट्ठी मारना शुरू कर देते हैं। 90% लोग ऐसे हैं जो मुट्ठी मारते हैं। जोकि किसी भी प्रकार से अपनी जगह पर गलत भी नहीं है, और सही भी नहीं है। क्योंकि मुट्ठी मारने से फायदे भी बहुत होते हैं। और नुकसान भी होते हैं। मुट्ठी मारने से बहुत सारे लोगों का मानना है। कि शरीर कमजोर हो जाता है। और मुट्ठी मारने से दिमाग की नसें सिकुड़ जाती हैं, जिससे कि मनुष्य की सोचने समझने की क्षमता कम हो जाती है। वही कई विशेषज्ञों का मानना यह भी है, की मुट्ठी मारने से मनुष्य को अच्छी नींद आती है। मुट्ठी मारने से मानसिक तनाव भी कम होता है। व साथ ही मुट्ठी मारने से दिमाग में कई हारमोंस भी रिलीज होते हैं। जोकि मनुष्य को खुश रखने के लिए आवश्यक होते हैं। मुट्ठी मारने से कई महिलाएं अपने आप को संतुष्टित महसूस करती हैं। क्योंकि वह अपने पार्टनर के साथ पूर्ण रूप से संतुष्ट नहीं हो पाती है। इसलिए वह मुट्ठी मारना शुरू कर देती हैं। और यही समान भाव पुरुषों के साथ भी होता है। बहुत सारे पुरुष हैं जो कि अपने पार्टनर से पूरी तरह संतुष्ट नहीं होते तो वह मुट्ठी मारना शुरू कर देते हैं।

moti marne ka tarika.


मुट्ठी मारने का तरीका बहुत सारे पुरुष और महिलाएं हैं जो कि जानना चाहते हैं। कि मुठ मारने का तरीका। व मुठ कैसे मारी जाती है। मुठ मारने का सही तरीका क्या होता है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं। कि मुट्ठी मारने का सही तरीका क्या होता है। सबसे पहले अपने लिंग को अपनी हथेली पर रखे। और उसके बाद अपनी मुक्ति को हथेली बंद कर ले और उसके बाद हाथ को आगे पीछे आगे पीछे करते रहें यह तो पुरुषों द्वारा किया जाता है यह मुक्ति मारने का पुरुषों का तरीका होता है। मुट्ठी मारने का तरीका महिलाओं की बात करें। तो महिलाएं पुरुषों से बिल्कुल ही भिन्न प्रकार से मुट्ठी मारती हैं। क्योंकि पुरुष अक्सर मुट्ठी कैसे मारते हैं। हमने आपको ऊपर बताया है लेकिन वहीं महिलाएं मुट्ठी कैसे मारती हैं चलिए जान लेते हैं। महिलाएं अक्सर अपनी योनि के ऊपर 2 अंगुलियां रखती हैं। और उसको ऊपर नीचे ऊपर नीचे बार-बार करती हैं। उसे हस्तमैथुन या मुक्ति भी कह सकते हैं और यही मुट्ठी मारने का तरीका होता है।

मुथ मरने से क्या होता है। mut marne se kya hota hai.


mutth marne se kya hota hai: मुठ मारने से क्या होता है। मुठ मारने से अक्सर बहुत सारे फायदे भी होते हैं। क्योंकि मुठ मारने से आदमी बहुत ही अच्छा फील करता है। और उसके लिए सेक्स पार्टनर नहीं होने की वजह से उसके मन में निराशा का भाव भी उत्पन्न नहीं होता है। और मुठ मारने से बहुत ही अच्छी नींद आती है। व मुठ मारने से शरीर में जो भी मानसिक तनाव रहता है वह भी खत्म हो जाता है। क्योंकि मुठ मारने से विशेषज्ञों का मानना है कि व्यक्ति को अच्छी नींद की प्राप्ति होती है। और साथ ही व्यक्ति मुठ मारते समय बहुत ही अच्छा फील करता है। और वह अपने सेक्स पार्टनर में होने की वजह से खुद को अकेला फील भी नहीं करता क्योंकि आज के दौर में अपनी बहुत सारे लोगों के पाटनर नहीं होने से तनाव में आ जाते हैं। और उनके तनाव का कारण जिसको दूर करने के लिए एकमात्र सहारा मुठ को कहा जा सकता है। क्योंकि मुठ मारने से वह किसी भी पाटनर के लिए अपने आपको निराशा के भाव उत्पन्न नहीं होते क्योंकि मुठ मारने से उनकी जो भी सेक्स के लिए उत्तेजना होती है। वह कुछ समय के लिए खत्म हो जाती है। और कुछ समय के लिए उनका जो भी मानसिक तनाव रहता है वह भी कम हो जाता है‌।

मुट्ठी मारने से क्या होता है।google muth marne se kya hota hai.


moti marne se kya hota hai: मुट्ठी मारने से क्या होता है। आज के दौर में बहुत ही ज्यादा लड़के में लड़कियां मुट्ठी मारते हैं। क्योंकि बहुत सारे लड़के हैं। जो कि अपनी लाइफ में सिंगल हैं। और उनके लाइफ में कोई पार्टनर नहीं है। इस कारण वह मुट्ठी मारते हैं। और ऐसी बहुत सारी लड़कियां हैं। जो कि अपना पाटनर ना होने की वजह से मुट्ठी मारती हैं। अक्सर आपने सोचा होगा कि मुट्ठी मारने से क्या होता है। इसकी तो चलिए आज हम आपको बताते हैं। कि मुट्ठी मारने से एक्चुअल में होता क्या है। बहुत सारे व्यक्ति हैं जो कि सेक्स के लिए उत्तेजित हो जाते हैं। और उचित पार्टनर ने मिलने व अपने पार्टनर से संतुष्ट न होने की वजह से मुट्ठी मारना स्टार्ट कर देते हैं। और उनके लिए मुट्ठी एकमात्र सहारा होता है। उनके लिए जो कि अपनी लाइफ में सिंगल होते हैं। और अपने पार्टनर से संतुष्ट नहीं होते हैं। मुट्ठी मारने का एक फायदा यह भी है कि मुट्ठी मारने से आपको बहुत ही अच्छी नींद आती है। वह साथ ही मुट्ठी मारने से आपके मानसिक तनाव में भी आराम मिलता है। क्योंकि व्यक्ति को सेक्स के लिए उत्तेजित होने के बाद उसका मानसिक तनाव बहुत ही ज्यादा हो जाता है। और किसी अच्छे पार्टनर नहीं मिलने पर उसका स्वभाव भी चिड़चिड़ा हो जाता है। तो इसके लिए आप मुट्ठी मार सकते हैं। क्योंकि मुट्ठी मारने से आपके फायदा यह होगा कि आपका स्वभाव और सामान्य रहेगा। और मानसिक तनाव भी उत्पन्न नहीं होगा।

roj muth marne se kya hota hai.


रोज मुथ मरने से क्या होता है। बहुत से लड़के और लड़कियां पुरुष और महिलाएं रोज मुथ मारते हैं। उससे क्या होता है चलिए जानते हैं। रोज मुठ मारने से क्या होता है। अक्सर बहुत सारे महिलाएं व पुरुष से लगभग सप्ताह में एक बार या सप्ताह में दो बार मुठ मारते हैं। लेकिन आज हम बात करेंगे। उनकी जो कि रोजाना मुठ मारते हैं। रोज एक या दो बार मुठ मारते हैं। तो चलिए जान लेते हैं रोज मुठ मारने से क्या होता है। रोज मुठ मारने से आपके शरीर के अंदर जकड़न पैदा हो जाती है। और आपका स्वभाव भी धीरे-धीरे चिड़चिड़ा होने लग जाता है। और आप रोज मुथ मारने से आपको इस चीज की लत भी पढ़ जाती हैं। और आप बिना मुथ मारे रह नहीं पाते हैं। और साथ ही रोज मुथ मारने से आपके घुटनों के अंदर दर्द भी शुरू हो सकता है। और आपको साथ ही साथ रोज मुथ मारने से कमजोरी महसूस होगी। और रोज मुथ मारने से आपके हाथ पतले होते जाएंगे। और पैरों में दर्द भी रहना शुरू हो जाएगा। व साथ ही आप किसी भी ताकत के कार्य करने में आपको कठिनाई महसूस होने लगेगी। और आपका स्वास ज्यादा फूलने लगेगा। यही सब रोज मुथ मारने से होने लगता है। इत्यादि लक्षण रोज मुथ मारने से शरीर के अंदर होने लगते हैं।

ज्यादा मुठ मारने से क्या होता है। jyada muth marne se kya hota hai.

ज्यादा मत मारने से क्या होता है ज्यादा मत मारने से आपके शरीर के अंदर क्या होता है क्योंकि सामान्य तौर पर मुठ मारने से आपके शरीर में हानि नहीं होती और बहुत सारे पुरुष और महिलाएं लगभग लगभग 80 परसेंट है पुरुष और महिलाएं मुठ मारते हैं लेकिन ज्यादा मुठ मारने से क्या होता है चलिए आपको बताते हैं कि आप ज्यादा मुठ मारते हैं तो क्या होता है

1 ज्यादा मुठ मारने से सांस फूलने लगेगा।

2 ज्यादा मुठ मारने से आपके हाथ पतले पड़ जाएंगे

3 ज्यादा मुठ मारने से आपके हाथ पैरों में कंपन शुरू हो जाएगा

4 ज्यादा मुठ मारने से आपकी शरीर में बहुत ज्यादा थकान महसूस होने लगेगी

5 ज्यादा मुठ मारने से आपको बहुत ही ज्यादा नींद आने लगेगी

6 ज्यादा मुठ मारने से दिमाग की नसें सिकुड़ने लगती हैं।

7 ज्यादा मुठ मारने से उठते बैठते समय घुटनों में से आवाज आने शुरू हो जाती है।

9 ज्यादा मुठ मारने से बाल झड़ने शुरू हो जाते हैं।

10 ज्यादा मुठ मारने से आपको मुठ मारने की आदत पड़ जाती है।

मुठ मारने से क्या नुकसान होता है।muth marne se kya nuksan hai.


मुठ मारने से क्या नुकसान है: मुठ मारने से क्या नुकसान होता है। चलिए जानते हैं कि मुठ मारने से क्या नुकसान होता है। क्योंकि आज के दौर के अंदर सभी देशों के लोग मुठ मारते हैं। वैज्ञानिक शोध के अनुसार पता लगा है कि 70 से 75% पुरुष और 60% महिलाएं मुठ मारती हैं। और इसी के बहुत सारे फायदे भी हैं और नुकसान भी और साथ ही साथ मुठ मारने से क्या नुकसान होता है यह भी हम आपको बताएंगे। क्योंकि मुठ मारने से नुकसान भी होते हैं। मुठ मारने से क्या नुकसान होता है। चलिए हम आपको बताते हैं।
मुठ मारने से क्या नुकसान होता है। आपके शरीर के अंदर मुठ मारने से जो भी आपका स्टेमिना होता है। वह धीरे-धीरे करके निकलने लगता है। इससे आपके शरीर के अंदर बहुत सारी परेशानी होने लगती है। जैसे कि आपको कार्य करते समय बहुत ही जल्दी थकान महसूस होने लग जाती है। व साथ ही आप कोई भी जल्दी का काम कर रहे हैं तो आपकी सांसे बहुत ही ज्यादा फुलने लग जाती हैं। और मुठ मारने से आपके हाथ भी पतले पड़ जाते हैं। मुठ मारने से आपके शरीर के अंदर क्या नुकसान होता है आपका शरीर धीरे-धीरे कमजोर होता जाता है। आपकी दिमाग की नसें सिकुड़ जाती हैं। आपकी याददाश्त कमजोर हो जाती है। मुठ मारने से एक नुकसान यह भी होता है। कि आप अगर मुठ मारते हैं तो आपके शरीर में बहुत ही ज्यादा थकान कमजोरी महसूस होने लगती है। और साथ ही आपके बाल भी झड़ने जैसी समस्या भी उत्पन्न हो सकती है। क्योंकि मुठ मारने से अक्सर बाल झड़ना सामान्य बात हो गई है।

मुठ मारने के लाभ और हानि बताइए। muth marne se kya hanikarak hai.


मुठ मारने के लाभ और हानि बताएंगे। कि मुठ मारने से आपको क्या हानि होती है। और मुठ से आपके शरीर में क्या लाभ होता है। अक्षर मुठ मारना एक सामान्य बात हो गई है। क्योंकि आज के बढ़ते दौर के अंदर बहुत सारे पुरुष और महिलाएं हैं। जो कि अपने रिलेशन को लेकर संतुष्ट नहीं हैं। और अपने पाटनर द्वारा संतुष्ट नहीं होने पर वह मुठ मारना शुरू कर देते हैं। बहुत सारे लड़के जो कि सेक्स के लिए उत्तेजित हो जाते हैं। और उनको अपना पाटनर ने मिलने के कारण मुठ मारना शुरू करना पड़ता है। लेकिन वह यह नहीं जानते कि मुठ मारने से उनके शरीर में क्या लाभ और हानि होंगी तो चलिए जानते हैं।
मुठ मारने से आपके शरीर के अंदर क्या लाभ होते हैं :-

  1. मुठ मारने से आपके शरीर के अंदर जो सेक्स के लिए उत्तेजना होती है वह कम हो जाती है।
  2. अगर आपको अपना पार्टनर नहीं मिल रहा है आप अपने पार्टनर से संतुष्ट नहीं है तो मुट्ठ मारना आपके लिए बिल्कुल सही है।
  3. मुठ मारने से आपको बहुत ही अच्छी नींद आती है।
  4. अगर आप लड़के हैं और आपका कोई पाटनर नहीं है तो मुट्ठ मार के आपस में पाटनर नहीं होने पर भी सेक्स जैसा फिल पा सकते हैं।
  5. मुठ मारने से आपको कुछ समय के लिए बहुत ही अच्छा फील होता है।
  6. मुठ मारने से आपका मानसिक तनाव कम हो जाता है।

मुठ मारने से क्या हानि होती है :-

  1. मुठ मारने से आपके शरीर के अंदर कमजोरी होनी शुरू हो जाती है।
  2. मुठ मारने से कोई भी जल्दी का काम करने पर आपकी सांस फूलने लगती है।
  3. मुठ मारने से आपके बाल झड़ना भी शुरू हो सकते हैं।
  4. मुठ मारने से आपके हाथ पतले पड़ जाते हैं।
  5. मुठ मारने से आपके घुटनों के अंदर दर्द रहना शुरू हो सकता है।
  6. मुठ मारने से आपके दिमाग की नसें सिकुड़ जाती हैं।
  7. मुठ मारने से आपके सोचने की क्षमता धीरे हो जाती है।
  8. मुठ मारने से बहुत ही ज्यादा नींद आने लगती है और आप बहुत ही ज्यादा आलसी हो जाते हैं।
  9. मुठ मारने से आपको मुठ की आदत भी पड़ सकती है।

मुठ मारने से क्या फायदा।muth marne se kya fayda hota hai.


मुठ मारने से क्या फायदा। मुठ मारने से क्या फायदा होता है। चलिए जान लेते हैं कि यह पुरुष और महिलाएं मुठ मारने से उनको क्या फायदा मिलता है। जिस कारण आज देश के बहुत सारे पुरुष और महिलाएं हैं। जो कि मुठ मारते हैं। तो उसे उनको क्या फायदा तो चलिए हम आपको बताते हैं कि मुठ मारने से क्या फायदा है।

आज के दौर में लड़के और लड़कियां पुरुष और महिलाएं सभी मुठ मारते हैं। क्योंकि यह मुठ मारने से उनको बहुत सारे फायदे होते हैं। अगर वह अपने पार्टनर से संतुष्ट नहीं है। तो वह मुठ मार कर संतुष्ट हो सकते हैं। और साथ ही अगर वह सिंगल हैं तो भी मुठ मार सकते हैं। और अपने सिंगल होने का उनको इस चीज से निराशा का भाव उत्पन्न नहीं होगा। साथ ही मुठ मारने से उनको अच्छी नींद की प्राप्ति होगी। मुठ मारने का फायदा उनको मानसिक तनाव से भी मुक्ति मिलेगी।