प्रेगनेंसी में पेट कब निकलता है। प्रेगनेंसी में पेट कब दिखता है।pregnancy me pet kab dikhta hai.

प्रेगनेंसी में पेट कब निकलता है।


हेलो दोस्तों आज हम आपको बताएंगे। की प्रेगनेंसी में पेट कब निकलता है। बहुत सारे महिलाओं के मन में यह सवाल उत्पन्न होता है। कि आखिर प्रेगनेंसी में पेट कब निकलता है। बहुत सारी महिलाएं मां बनने वाली होती है। तो उनको यह चीज बहुत ही ज्यादा जानने की उत्सुकता होती है। तो चलिए अब हम आपको बताते हैं प्रेगनेंसी में पेट कब निकलता है। कुछ गर्भवती महिलाओं का पेट तीन महीने में ही दिखने लगता है। तो कुछ महिलाओं का दूसरे महीने में दिखना शुरू होता है। कई बार महिलाओं को प्रेगनेंसी के बीच पेट फूलने की भी शिकायत होने लगती है। जिस कारण पेट बाहर आ जाता है। हालांकि बहुत ज्यादा यह देखने को मिलता है। कि पहली बार मां बन रही महिला का पेट 12 से 16 हफ्ते के बीच नजर आने लगता है। व दूसरी बार मां बन रही महिला का पेट पहले की बजाएं जल्दी भी दिख सकता है। लेकिन अगर गर्भ देर से दिखता है, तो भी घबराना नहीं चाहिए। क्योंकि ये गर्भाश्य की पोजीशन पर भी निर्भर करता है। की गर्भ के अंदर पल रहे बच्चे का कितनी जल्दी ही विकास हो रहा है। व बच्चे की साइज पर निर्भर करता है। कि वह कितना मोटा है, या कितना पतला है।

pregnancy me pet kam nikalna.


pregnancy pet : पहली प्रेग्नेंसी के अंदर मांसपेशियां बिल्कुल स्ट्रेच रहती हैं। जिस कारण प्रेगनेंसी में पेट कम निकलता सकता है। और अगर आप दूसरी बार प्रेग्नेंट होते हैं। तो मांसपेशियां बिल्कुल भी स्ट्रेच नहीं रहती है। क्योंकि वह पहली प्रेग्नेंसी के दौरान बिल्कुल खुल जाती हैं। और आपका पेट बहुत ही जल्दी ही दूसरे माह के अंदर ही बाहर दिखना शुरू हो जाता है। अगर आप पहली प्रेग्नेंसी के दौरान आपका पेट कम निकल रहा है। तो इसमें कोई भी घबराने वाली बात नहीं है। क्योंकि आम तौर पर देखा जाए तो बेबी बंप दूसरे महीने में दिखना शुरू हो जाता है। और पेट कम निकलने का यही कारण रहता है। कि बच्चे की साइज और पहली प्रेग्नेंसी के दौरान पेट इसलिए भी कम दिखता है। क्योंकि मांसपेशियां आपस में स्ट्रेच रहती हैं। जिससे कि पेट बहुत ही कम दिखाई पड़ता है।

प्रेगनेंसी में पेट कौन से महीने में निकलता है।


अगर बात की जाए की प्रेगनेंसी में पेट कौन से महीने में निकलता है। तो हम आपको बताते हैं। कि प्रेगनेंसी में पेट आमतौर पर पहली प्रेग्नेंसी के दौरान दूसरे महीने में कुछ हद तक थोड़ा थोड़ा पेट बाहर दिखने लग जाता है। और पहली प्रेग्नेंसी के दौरान तीसरे महीने में पेट बिल्कुल दिखने लग जाता है। व अगर हम दूसरी प्रेग्नेंसी की बात करें। तो दूसरी प्रेगनेंसी के अंदर महिलाओं का पेट दूसरे महीने में निकलना शुरू हो जाता है। क्योंकि पहली प्रेग्नेंसी के दौरान जो भी मांसपेशियां होती हैं। वह बिल्कुल अपने स्ट्रेच से खुल जाती है। और दूसरी प्रेगनेंसी के दौरान दूसरे महीने में ही पेट देखने लग जाता है।

pregnancy me pet kab dikhta hai.


pregnancy m pet kb dikhta h: बहुत सारी महिलाओं के मन में यह सवाल बहुत ही ज्यादा उत्पन्न होता है। कि पहली प्रेग्नेंसी के दौरान उनके पेट कब बाहर आएगा। वह बहुत सारे जो व्यक्ति होते हैं, जो कि पापा बनने वाले होते हैं। उनको भी बहुत ही ज्यादा जानने की उत्सुकता होती है। कि यह उनका बच्चा जो कि उनकी पत्नी के पेट में पल रहा है। वह कितना विकसित हुआ है। व उस बच्चे का कितना विकास हुआ होगा। इसी दौरान हम आपको बताते हैं। कि प्रेगनेंसी में पेट कब दिखता है। आमतौर पर सामान्यत प्रेगनेंसी में दो से ढाई महीने व 65 या 90 दिन में पेट बाहर दिखने लग जाता है। लेकिन एक यह भी बहुत ज्यादा सोच जनक है बात है कि प्रेगनेंसी पहली या दूसरी क्योंकि पहली प्रेग्नेंसी के अंदर पेट बहुत कम निकलता है। वह दूसरी प्रेगनेंसी के अंदर पेट बहुत ही जल्दी 2 महीने में ही लगभग दिखने लग जाता है।

इनको भी पढ़े :-

pregnancy me pet kb niklta h.


pregnancy m pet kb nikalta h:
प्रेगनेंसी में पेट कब निकलता है। आमतौर पर सामान्यत प्रेगनेंसी में दो से ढाई महीने व 65 या 90 दिन में पेट बाहर दिखने लग जाता है। लेकिन एक यह भी बहुत ज्यादा सोच जनक है बात है कि प्रेगनेंसी पहली या दूसरी क्योंकि पहली प्रेग्नेंसी के अंदर पेट बहुत कम निकलता है। वह दूसरी प्रेगनेंसी के अंदर पेट बहुत ही जल्दी 2 महीने में ही लगभग दिखने लग जाता है।

twins pregnancy me pet kab dikhta hai.


अगर जुड़वा बच्चों की की जाए तो बहुत ही ज्यादा खुशी की है। क्योंकि जुड़वा बच्चे बहुत ही जब पैदा होते हैं। और अक्सर जुड़वा बच्चे आपस में एक जैसी शक्ल के वह एक ही आकार के भी पैदा हो सकते हैं। कई बार जुड़वा बच्चे अलग-अलग शक्ल के भी पैदा हो जाते हैं। इसी प्रकार आज हम बात करने वाले हैं। कि जुड़वा (twins) बच्चे महिलाओं के पेट में हो तो पेट कब दिखने लगता है। सामान्यतः जुड़वा बच्चे होने पर पेट थोड़ा जल्दी दिखने लगता है। अगर बात करी जाए समय की तो लगभग डेढ़ महीने के आस-पास महिलाओं का पेट बाहर दिखना शुरू हो जाता है। वह साथ ही उनके पेट का आकार भी दिन-प्रतिदिन में बढ़ता जाता है। और महिलाओं के वजन में भी बहुत ही तेजी से बढ़ोतरी होने लगती है। अगर उनके पेट में जुड़वा बच्चे हैं, तो उनका पेट 45 दिन या 50 दिन के बाद बाहर दिखाइए देने लगता है।

गर्भावस्था में पेट का आकार।


गर्भावस्था में अक्सर महिलाओं के पेट का आकार बढ़ जाता है। और देखते ही देखते जैसे ही एक दो महीने होते हैं। तो महिलाओं के वजन में भी वृद्धि होने लगती है। और उनका पेट बाहर दिखने लगता है। गर्भावस्था में उनके पेट का आकार बिल्कुल एक अंडाकार रूप से बढ़ता ही जाता है। गर्भावस्था में महिलाओं के पेट का आकार एक अंडा का रूप ले लेता है। और महिलाओं के वजन के अंदर भी धीरे-धीरे वृद्धि होने लगती है। क्योंकि गर्भावस्था के दौरान महिलाओं को चलने उठने बैठने में बहुत ही ज्यादा दिक्कत होती है। इस कारण उनकी मांसपेशियों पर काफी असर पड़ता है। और उनके बैठने के तौर तरीके के कारण ही उनके पेट का आकार बढ़ जाता है।

pregnancy me pet konse month me dikhta hai.


pregnancy pet kab dikhta hai: प्रेगनेंसी में पेट कौन से महीने में दिखता है। चलिए जानते हैं, कि प्रेगनेंसी के अंदर महिलाओं का पेट कौन से महीने में दिखने लग जाता है। जिससे यह पता लगता है। कि यह महिला प्रेग्नेंट है। अधिकतर देखा जाए तो सामान्यतः पहली प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाओं का पेट 2 महीने वह 3 महीने के अंदर दिखने लगता है। व अगर दूसरी प्रेगनेंसी की बात करी जाए तो महिलाओं का पेट 2 महीने में ही दिखने लग जाता है। क्योंकि दूसरी प्रेगनेंसी में महिलाओं की मांसपेशियां बिल्कुल खुल जाती है। जिससे कि उनका पेट का आकार भी थोड़ा बढ़ जाता है।

pregnancy me pet kab nikalta hai.


pregnancy m pet kb niklta h:
प्रेगनेंसी में पेट कब निकलता है। कुछ गर्भवती महिलाओं का पेट तीन महीने में ही दिखने लगता है। तो कुछ महिलाओं का दूसरे महीने में दिखना शुरू होता है। कई बार महिलाओं को प्रेगनेंसी के बीच पेट फूलने की भी शिकायत होने लगती है। जिस कारण पेट बाहर आ जाता है। हालांकि बहुत ज्यादा यह देखने को मिलता है। कि पहली बार मां बन रही महिला का पेट 12 से 16 हफ्ते के बीच नजर आने लगता है। व दूसरी बार मां बन रही महिला का पेट पहले की बजाएं जल्दी भी दिख सकता है। लेकिन अगर गर्भ देर से दिखता है, तो भी घबराना नहीं चाहिए। क्योंकि ये गर्भाश्य की पोजीशन पर भी निर्भर करता है। की गर्भ के अंदर पल रहे बच्चे का कितनी जल्दी ही विकास हो रहा है। कुछ हद तक बच्चे की साइज पर निर्भर करता है। की प्रेगनेंसी में पेट कब बाहर निकलता है।

प्रेगनेंसी में पेट कब दिखता है।


pregnancy me pet kab dikhta hai : प्रेगनेंसी के अंदर पेट कब दिखता है। बहुत सारी महिलाओं के मन में यह सवाल होता है। जब वह मां बनने वाली होती हैं। तो उनके मन में पहला सवाल यही होता है। की प्रेगनेंसी के दौरान उनका पेट कब बाहर निकलना शुरू हो जाएगा। और उन्हें प्रेगनेंसी के दौरान पेट कब दिखने लगेगा। आम तौर पर देखा जाए तो पहली प्रेग्नेंसी के अंदर महिलाओं का पेट 2 माह या 3 माह के अंदर दिखता है। व अगर दूसरी प्रेगनेंसी की बात करी जाए। तो पेट जल्दी लिखने लगता है। क्योंकि पहली प्रेग्नेंसी से जो भी मांसपेशियां खुल जाती है। और पेट का साइज बढ़ जाता है। वे महिलाओं के रहन-सहन बैठने के तौर-तरीकों व चाल के हिसाब से भी पेट का साइज बढ़ने लगता है। और इसी आधार पर दूसरी प्रेगनेंसी के अंदर महिलाओं का पेट 65 दिन के बाद दिखने लगता है।

pregnancy mein pet kab nikalta hai.


बहुत सारी महिलाएं मां बनने वाली होती है। तो उनको यह चीज बहुत ही ज्यादा जानने की उत्सुकता होती है। की प्रेगनेंसी में पेट कब निकलता है। तो चलिए अब हम आपको बताते हैं।कि प्रेगनेंसी में पेट कब निकलता है। कुछ गर्भवती महिलाओं का पेट तीन महीने में ही दिखने लगता है। तो कुछ महिलाओं का दूसरे महीने में दिखना शुरू होता है। कई बार महिलाओं को प्रेगनेंसी के बीच पेट फूलने की भी शिकायत होने लगती है। जिस कारण पेट बाहर आ जाता है। हालांकि बहुत ज्यादा यह देखने को मिलता है। कि पहली बार मां बन रही महिला का पेट 12 से 16 हफ्ते के बीच नजर आने लगता है। व दूसरी बार मां बन रही महिला का पेट पहले की बजाएं जल्दी भी दिख सकता है। लेकिन अगर गर्भ देर से दिखता है, तो भी घबराना नहीं चाहिए। क्योंकि ये गर्भाश्य की पोजीशन पर भी निर्भर करता है।

pregnancy me tummy kab dikhta hai.


प्रेगनेंसी में टमी कब दिखता है। तो चलिए जानते हैं प्रेगनेंसी में टमी कब दिखता है। बहुत सारी महिलाएं यह जानने के लिए उत्सुक रहती हैं की प्रेगनेंसी में उनकी टमी कब दिखने लगेगी। प्रेगनेंसी के दौरान टमी पहली प्रेगनेंसी होती है तो लगभग टमी ढाई से 3 महीने के आसपास दिखना शुरू हो जाता है। और अगर प्रेगनेंसी दूसरी हो तो टमी थोड़ा जल्दी दिखना शुरू हो जाता है। क्योंकि पेट की मांसपेशियां बिल्कुल पहली प्रेग्नेंसी से खुल चुकी होती हैं। जिससे कि दूसरी प्रेगनेंसी में बहुत ही जल्दी टमी दिखने लगता है। लगभग दूसरी प्रेगनेंसी में 2 महीने व 65 दिन के दौरान टमी दिखना शुरू हो जाती है।

प्रेगनेंसी में पेट कोनसे महीने में निकलता है।


प्रेगनेंसी के अंदर पेट कौन से महीने में निकलता है। यह बहुत ही ज्यादा सोचने संबंधी बात है। वह जाने संबंधी बात है। की प्रेगनेंसी में कौन से महीने में महिलाओं का पेट निकलता है। सामान्यतः मुख्य रूप से देखा जाए तो पहली प्रेग्नेंसी के अंदर महिलाओं का पेट 12 व 16 सप्ताह के अंदर प्रेगनेंसी में पेट दिखने लगता है। अगर महीनों की बात करी जाए तो लगभग 3 महीने के आसपास पहली प्रेग्नेंसी के अंदर पेट निकलता है। और दूसरी प्रेगनेंसी में महिलाओं का पेट थोड़ा जल्दी निकलता है क्योंकि दूसरी प्रेगनेंसी के दौरान महिलाओं को पेट फूलने जैसी समस्या भी उत्पन्न हो जाती है। और उनकी पेट की मांसपेशियां भी खुल चुकी होती है। जिससे कि उनका पेट पहली प्रेग्नेंसी की बजाए जल्दी निकलता है।

प्रेगनेंसी में पेट पर लाइन कब बनती है।


pregnancy m pet pr line :
प्रेगनेंसी में पेट पर लाइने लगभग दो तिमाही के बाद बनती हैं। जिनको लिनिया नाइग्रा भी कहा जाता है। और यह लाइन पेट के बीचो बीच एक काली रेखा के अनुसार होती है। यह लाइन प्रेगनेंसी होने के 2 महीने के बाद धीरे धीरे बननी शुरू हो जाती है। और जैसे ही प्रेगनेंसी के बाद डिलीवरी हो जाती है। उसके 1 साल बाद धीरे-धीरे करके अपने आप यह लाइन बिल्कुल ही गायब हो जाती हैं।

प्रेगनेंसी में पेट कम निकलना।


बहुत सारी महिलाएं इस बात को लेकर बहुत ही ज्यादा चिंतित हो जाती हैं कि उनका प्रेगनेंसी के दौरान पेट बहुत ही कम निकलता है अक्सर यह देखा जाता है कि प्रेगनेंसी के 2 महीने या 3 महीने बाद धीरे-धीरे पेट निकलना वह दिखना शुरू हो जाता है जिससे कि हम कह सकते हैं कि यह महिला प्रेग्नेंट है या नहीं है इस चीज का हमें पेट के दौरान पता लगने लग जाता है लेकिन बहुत सारी महिलाएं ऐसी होती हैं कि उनका पेट प्रेगनेंसी में कम निकलता है तो इसमें कोई घबराने वाली बात नहीं होती क्योंकि गर्भ के अंदर मांसपेशियां होती हैं जो कि बिल्कुल स्ट्रेच रहती हैं जिस कारण प्रेगनेंसी में बहुत ही कम पेट निकलता है।

pregnancy me baby bump kab dikhta hai.



pregnancy me baby bump kab dikhta hai : प्रेगनेंसी में बेबी बंप प्रेगनेंसी के दौरान दिखता है। अगर आप पहली बार प्रेग्नेंट हो रहे हो तो जरूरी नहीं है! कि आपको बेबी बंप दिखे! क्योंकि बेबी बंप अक्षर जितनी ज्यादा महिला प्रेग्नेंट होंगी उतनी ही ज्यादा आपको बेबी बंपर देखने को मिलेगा। सामान्यत यह देखा जाता है! कि दूसरी बार प्रेग्नेंट महिलाओं का बेबी बंप लगभग 12 से 16 सप्ताह के बीच दिखता है। व अगर महिला का वजन कम है। तो बेबी बंप जल्दी दिखता लगभग 12 सप्ताहों तक दिखता है। और अगर महिला का वजन ज्यादा है। तो बेबी बंप थोड़े समय बाद लगभग 16 सप्ताह बाद दिखता है।

pregnancy mai pet kab nikalta hai.


प्रेगनेंसी में पेट कब निकलता है। बहुत सारे लोग इस सवाल के जवाब को जानने के लिए उत्सुक होंगे। इसलिए आज हम बताते हैं। कि प्रेगनेंसी में पेट कब निकलता है। प्रेगनेंसी में पेट लगभग प्रेग्नेंट होती है तो महिलाओं का पेट है दूसरे या तीसरे महीने के अंदर निकलना शुरू हो जाता है अगर आप की दूसरी प्रेगनेंसी है तो आपका पेट थोड़ा जल्दी निकल सकता है इसका कारण यह है कि यह पहली प्रेग्नेंसी के दौरान जो भी पेट की मांसपेशियां होती हैं वह अपने स्ट्रेच से थोड़ी खुल जाती हैं जिस कारण है पेट फूलने जैसी समस्या भी हो सकती है।

pregnancy me pet kitne mahine baad nikalta hai.


प्रेगनेंसी में पेट कितने महीने बाद निकलता है। प्रेगनेंसी में अक्सर जरूरी नहीं है कि 2 महीने में निकले या 3 महीने में पेट निकले क्योंकि अगर आपकी पहली प्रेग्नेंसी है। तो आपका पेट 3 महीने में भी निकल सकता है। क्योंकि पेट के अंदर जो मांसपेशियां रहती हैं। वह बिल्कुल स्ट्रीच रहती हैं। जिस कारण पेट नहीं निकलता। और दूसरी प्रेगनेंसी के दौरान वे तीसरी प्रेगनेंसी के दौरान 2 महीने वह तीसरे महीने से पहले पेट निकलना शुरू हो जाता है। और अगर बात पहली प्रेग्नेंसी की ही करें। तो अगर महिला पतली है तो उसका पेट 2 महीने के अंदर दिखना शुरू हो जाता है। व अगर महिला मोटी है, तो 3 महीने के अंदर पेट निकलता है।

pregnancy ke kitne din baad pet.


प्रेगनेंसी में कितने दिन बाद पेट निकलता है। बहुत सारी महिलाएं मां बनती है। उनको यह जानने की बहुत ही उत्सुकता रहती है। कि प्रेगनेंसी के कितने दिन बाद उनका पेट बाहर निकलेगा। जिससे कि उनको यह पता लगे कि वह कितनी जल्दी मां बनने वाली हैं। आम तौर पर देखा जाए तो महिलाओं का पेट प्रेगनेंसी के दौरान 65 दिन में वह 85 दिन के बीच में दिखना शुरू हो जाता है। अगर महिला का शरीर दुबला पतला है। तो 65 दिन में पेट दिखना शुरू हो जाएगा। और अगर महिला का शरीर हेल्थी है मोटा है तो 85 दिल के आसपास आपको महिला का पेट दिखने लगेगा।

pregnancy me pet ka aakar.


प्रेगनेंसी में पेट का आकार कैसा होता है? चलिए हम आपको बताते हैं। कि जो भी महिलाएं मां बनने वाली होती हैं। व प्रेग्नेंट होती हैं। तो प्रेगनेंसी के दौरान उनके पेट का आकार कैसा होता है? सामान्यतः देखा जाए तो महिलाओं का पेट का आकार एक अंडाकार रूप में बढ़ता है। जो किए आगे की तरफ ज्यादा व पेट दाएं बाएं ओर से भी फूलने लगता है। वह दाएं बाएं और से व बीच के आकार में कुछ ज्यादा बाहर निकलता है। और प्रेगनेंसी के दौरान महिलाओं का पेट के अंडाकार रूप ले लेता है।


pregnant lady ka pet kab nikalta hai


pregnancy me pet kab nikalta h : प्रेगनेंट लेडी का पेट प्रेगनेंसी के दौरान लगभग अगर महीने की बात करें तो 2 से 3 महीने के बीच में प्रेगनेंट लेडी का पेट निकलता है। और अगर वही दिनों की बात करें तो लगभग है 65 दिन वह 85 दिन के आसपास प्रेगनेंट लेडी का पेट निकलता है। क्योंकि अगर प्रेग्नेंट लेडी का शरीर पतला है। तो उसका पेट 65 दिन में निकलता है। और अगर प्रेगनेंट लेडी का शरीर मोटा है। तो 85 दिन के आसपास उसका पेट निकलना शुरू हो जाता है। वहीं कई प्रेगनेंट लेडीयो का पेट ज्यादा दिन बाद भी निकलता है। लेकिन इसमें कोई घबराने वाली बात नहीं है। क्योंकि अगर प्रेग्नेंट लेडी की पहली प्रेग्नेंसी है, तो उसकी सभी मांसपेशियां स्ट्रेस रहती है। जिस कारण से पेट बहुत ही धीरे वह कम निकलता है। और अगर आप की दूसरी प्रेगनेंसी है। तो आपका पेट थोड़ा जल्दी दिखने लग जाता है। क्योंकि मांसपेशियों के बीच स्ट्रेच खत्म हो जाता है और पेट जल्दी निकलता है।

pregnancy ke kis month me pet nikalta hai.


प्रेगनेंसी के किस महीने में पेट निकलता है? चलिए जान लेते हैं, कि प्रेग्नेंट सी के दौरान जो महिलाएं मां बनने वाली होती है। उनका पेट कब निकलता है। आमतौर पर अगर महिला का शरीर पतला है। तो उसका पेट 2 महीने के बाद में निकलना शुरू हो जाता है। और अगर महिला का शरीर मोटा है। तो उसका पेट लगभग 3 महीने के आसपास निकलता है। और अगर पहली प्रेग्नेंसी है। तो महिलाओं का पेट थोड़ा ज्यादा समय भी निकलने में ले सकता है। क्योंकि पहली प्रेग्नेंसी के दौरान जो यह मांसपेशियां होती हैं। वह बिल्कुल स्ट्रीच रहती हैं। जिस कारण से पेट बहुत धीरे निकलता है। व कम निकलता है। वही अगर बात की जाए दूसरी तीसरी प्रेगनेंसी की तो पेट थोड़ा जल्दी निकलता है। क्योंकि जो भी मांसपेशियां रहती हैं। वह स्ट्रेच में रहकर बिल्कुल ही खुल जाती हैं। जिस कारण से पेट 2 से 3 महीने में निकलता है।

pregnancy me pet ki line.


pregnancy me pet pe line : प्रेगनेंसी में पेट की लाइन की बात करें। तो उसे लिनिया नाइग्रा के नाम से भी जाना जाता है। क्योंकि प्रेगनेंसी के 2 महीने बाद वह लाइन धीरे-धीरे स्पीड के बिल्कुल स्ट्रेट के अंदर काले गहरे रंग की लाइन देखनी शुरू हो जाती है। आमतौर पर लिनिया नाइग्रा पेट पर बनने वाली सीधी लाइन नाभि यानी बेलीबटन के हिस्से से शुरू होती है। जो कि कई बार यह सीधी रेखा नाभि से ऊपर की ओर भी बन सकती है। और बिलकुल सीधी ब्रेस्ट या रिबकेज तक जाती है। पेट पर बनने वाली इस सीधी रेखा का रंग भूरा, गहरा भूरा या काले रंग का भी होता है। यह लगभग आपको दूसरी व तीसरी प्रेगनेंसी के दौरान जल्दी देखने को मिलेगी। जितनी ज्यादा बार प्रेगनेंसी होगी उतनी ही ज्यादा गहरी काली लाइन होती चली जाएगी।

pregnancy me pet pr line ka matlab.


pregnancy me pet par line ka matlab : प्रेगनेंसी में पेट पर बनने वाली लाइन को लिनिया निइग्रा के नाम से भी जाना जाता है। अक्षर प्रेगनेंसी के दौरान यह लाइन पेट के बीचो बीच उभरने शुरू होती है। और इस लाइन का रंग भुरा काला हल्का काला भी हो सकता है। और प्रेगनेंसी के दौरान यह लाइन पेट पर बनना एक आम बात है। क्योंकि यह लाइन अक्सर गर्भावस्था के दौरान दिखने लगती है। जिसको खत्म तो नहीं किया जा सकता लेकिन कुछ घरेलू नुस्खे होते जिससे थोड़ा कम किया जा सकता है। व बच्चे की डिलीवरी होने के बाद यह लाइन साल भर बाद धीरे-धीरे अपने आप गायब होने लगती है। सामान्यतः लिनिया निइग्रा पेट पर निकलने वाली लाइन से कोई नुकसान तो नहीं होता लेकिन कुछ मामलों में यदि मलेलीन की मात्रा कम हो जाती है तो इस कारण धीरे-धीरे काला पड़ जाता है।