रोजाना हिलाने से क्या होता है ? हिलाने से क्या नुकसान मिलता है?hilane se kya fayda milta hai.

रोजाना हिलाने से क्या होता है ? Rojana Hilane se kya hota hai.

हेलो दोस्तों आज हम आपको बताएंगे कि रोज हिलाने (hilane) से क्या होता है। दुनिया में 85% महिलाएं वह 90% पुरुष अपनी मन को शांत करने के लिए हीलाते हैं। वैसे तो आप सबको पता ही होगा कि हिलाने से मन को बहुत ही ज्यादा संतुष्टि मिलती है। और वही अच्छी नींद भी आती है।

और शारीरिक और मानसिक रूप से व्यक्ति स्वस्थ भी हो जाता है। इसी के साथ साथ रोजाना हिलाने (hilane) से अपने मन पर कंट्रोल भी हो जाता है। और साथ ही यह सबसे ज्यादा हिलाने(hilane)का फायदा (fayda)उन लोगों को मिलता है । जो यौन संबंध नहीं बनाना चाहते हैं। या वह यौन संबंध बनाने में असमर्थ हैं।

उनके मन की संतुष्टि के लिए व अपने मन को शांत करने के लिए रोजाना हिला (hila)सकते हैं। और इसके कई प्रकार के फायदे (fayde) भी होते हैं। और नुकसान भी होते हैं। रोजाना हिलाने(hilane) से आपके शरीर में कमजोरी सी महसूस होने लग जाती है। वही साथ ही आपको हिलाते(hilane) टाइम सुकून (relief) भी महसूस(feel) होता है।

अब बात करते है की रोजाना हिलाने(hilane)से क्या होता है .. तो इसे मैं आपको एक कहानी ( story) की तरह बताऊंगा जिससे आप थोडा खुद से इसे Relate कर सको। जब आपने हिलाना(hilana)शुरुआत में शुरू किया होगा तो आपको बड़ा मजा आया होगा

और आप सोच रहे होंगे वाह ! अमेजिंग फीलिंग.. क्यों ? क्योंकि आप कुछ सेकंड के लिए एक ऐसे
hangover में चले जाते हो जहाँ आपको ऐसा लगता है की सब कुछ तो ठीक है लाइफ में.. Tension नाम की कोई चीज उस पल में नहीं होती है। ना ही कोई अनावश्यक चीज मन में होती है बस आप एक अलग ही दुनिया में खो जाते हैं कुछ देर तक तो आपको बहुत ही अच्छा महसूस होगा।

अब आप शुरू में इसे महीने में कभी कभी कर लेते है.. its OK.. यहाँ तक तो ठीक था लेकिन धीरे – धीरे आपके हिलाने(hilane)का चस्का बढ़ता जाता है। और अब आप इसे पहले weekly करते है। और कुछ दिन बाद हफ्ते में दो से तीन दिन…और फिर रोजाना(roj) हिलाना (hilana)शुरू कर देते हैं। वैसे अधिकतर हिलाने वाले इसी Category में आते है।

जो इस लत से बाहर नहीं निकल पाते। हिलाना (hilana)एक जुनून बन जाता है। जो कि बिना करें मन को नहीं संतुष्टि मिलती है। व बिना हिलाए बहुत ही बेचैनी रहती है।इस प्रकार आप हिलाने (hilane)से एक अलग ही दुनिया में खो जाते हैं। आपके मन की अंतरात्मा को जब तक संतुष्टि नहीं होती जब तक आप दिन में एक या दो बार हीला नहीं लेते।

अब उन लोगों की बातें करते हैं जो कि दिन में दो से तीन बार भी हिला लेते हैं। जो रोजाना हिलाने (hilane)लगते है means दिन में एक बार या दिन में एक या दो बार. अब यह वह स्टेज हो जाती है।

जहाँ आप हिला(hila)के मजे नहीं ले रहे बल्कि आपकी body रोज हिलाने के लिए आपसे डिमांड करने लगती है। समझ रहे हो की अब आप इस लत में इतना डीप आ चुके हो की अब आप इसे नहीं कर रहे बल्कि यह लत आपसे सब करवा रही होती है। और आपको यह सब जबरन करना भी पड़ता है। क्योंकि बिना हिलाए (hilaye)आपके मन को ना हीं दिल को शांति व संतुष्टि नहीं मिलती है। जब तक आप हिला नहीं लेते तब तक आप बेचैन रहेंगे।

अब आप उस दौर से गुजर रहे होते हैं। जहां पर आपके मन पर नहीं कंट्रोल रहता है। और ना ही आप कुछ कर सकते हैं क्योंकि आप हिलाने (hilane)के मजे लेने के लिए बहुत ही बेचैन हो जाते हैं। और बिना हिलाए आप रह भी नहीं पाते इसी प्रकार आप हिलाते हिलाते(hilate)आपकी बॉडी (Body)के अंदर बहुत ही कमजोरी महसूस होने लगती है वह घुटनों में वह हाथ में भी दर्द होने लगता है। लेकिन फिर भी आप इसको छोड़ नहीं सकते हैं। क्योंकि आप हिलाने(hilane) के मजे को छोड़ना नहीं चाहते व चाह कर भी आप छोड़ नहीं सकते हैं।

लेकिन अगर पुरुष रोजाना(rojana) हिलाने (hilane) लग जाता है, तो उसे कमजोरी भी महसूस हो जाती है। कई कई पुरुष एक 1 महीने में एक बार ही हिलाते(hilate) हैं, लेकिन कई सारे लोग सपने में दो या तीन बार भी हिला(hila) लेते हैं।

इसीलिए किसी भी पुरुष को ज्यादा नहीं हीलाना (hilana)चाहिए। रोजाना हिलाने से हमारा शरीर बीमारियों का घर बन जाता है। इसीलिए अगर किसी को भी हिलाने (hilane) की बीमारी है।

तो उसे इस बीमारी से जल्दी से जल्दी मुक्त होना चाहिए। इसके अलावा जवानी में इस बात का ध्यान रखना चाहिए, कि आपको जवानी में कभी भी नहीं हीलाना (hilana) चाहिए।

  • दिमाग से कमजोर।

हिलाने (hilane) से आपका दिमाग (mind) कमजोर हो जाता है आपकी दिमाग की नसें सिकुड़ जाती है। व आपके सर के अंदर दर्द हो जाता है। वह सर इतना भारी रहने लगता है जैसे कि सर के ऊपर कुछ बोझ रख रखा हो। और कुछ भी आपके याद नहीं रहता और और आपकी यादाश्त कमजोर हो जाती है।

  • आंखों में कमजोरी।


हिलाने (hilane) से आंखों के अंदर कमजोरी हो जाती है। और आंखों के नीचे काले धब्बे बन जाते हैं। आपकी आंखें अंदर धसने लग जाती हैं। और आपकी आंखों से धीरे-धीरे धुंधला दिखने लग जाता है।

  • हाथ में दर्द।

हिलाने (hilane)से आपके हाथ में दर्द की समस्या उत्पन्न हो सकती है। व आपके हाथ की नसें भी कमजोर हो सकती हैं। क्योंकि रोजाना(rojana) हिलाने (hilane) से आप की हाथ की क्षमता खत्म हो जाती है। वह हाथ की सभी नसों में बहुत ही अत्यधिक दर्द रहने लग जाता है‌।

  • बेचैनी की समस्या।


बिना हिलाए (hilaai) अत्यधिक बेचैन रहेंगे। यह समस्या धीरे-धीरे अत्यधिक होती जाती है। जैसे ही आप नहीं हीलागे(hilagai) तो आपको बहुत ही अत्यधिक बेचैनी महसूस होगी। व अत्यधिक घुटन महसूस होगी। आपके शरीर में अंगड़ाई आने लगेंगी। और आपका शरीर टूटने लगेगा।

हीलाने से क्या होता है? Hilane se kya hota hai.

दोस्तों अब हम आपको बताएंगे कि हिलाने (hilane) से क्या (kya) होता है हिलाने से वैसे तो कई तरीके से फायदे भी होते हैं और साथ ही हिलाने (hilane) के कई प्रकार से नुकसान भी हैं। अब बात करते है की Rojana Hilane se kya hota hai.. तो इसे मैं आपको एक story की तरह बताता हूं जिससे कि आप पूर्ण रूप से समझ सकते हैं कि हिलाने से क्या होता है।

जब आपने हिलाना (hilana) शुरुआत में शुरू किया होगा तो आपको बड़ा मजा आया होगा | और आप सोच रहे होंगे वाह ! अमेजिंग फीलिंग.. क्यों ? बहुत ही ज्यादा स्वाद आता है। वह बहुत ही मजा आता है। मन को संतुष्टि भी मिल जाती है। बिना किसी लड़की के। क्योंकि आप कुछ सेकंड के लिए एक ऐसे hangover में चले जाते हो जहाँ आपको ऐसा लगता है की सब कुछ तो ठीक है। लाइफ में. कोई Tension ही नहीं है ना ही कोई आगे है। ना ही कोई पीछे। हालांकि एक ऐसी फीलिंग होती है ।

जिसके स्वाद के लिए दिमाग पूर्ण रूप से कंट्रोल हो जाता है। और दिमाग मैं सोचने की छमता बहुत ही कम हो जाती है और न ही दिमाग चलता है। किसी और बात की तरफ ध्यान ही नहीं जाता है। बस उस समय एक ही बात ध्यान में आती है। कि मुझे तो बस हिलाना है।

अब आप शुरू में इसे महीने में कभी कभी कर लेते है.. its OK.. यहाँ तक तो ठीक था लेकिन धीरे – धीरे आपके हिलाने (hilane) का चस्का बढ़ता जाता है और अब आप इसे पहले weekly करते है और कुछ दिन बाद हफ्ते में दो से तीन दिन… वैसे अधिकतर हिलाने वाले इसी Category में आते है जो इस लत से बाहर नहीं निकल पाते।

जब आप ऐसी नौबत में आ जाते हो तो आपके बॉडी का slow motion में वाट लगना स्टार्ट हो जाता हैं। चलो Rojana Hilane se kya hota hai इसके पहले पॉजिटिव साइड देख लेते है जो की नेगेटिव साइड का एक ही एक पार्ट है. चलो मान लो की वह इंसान आप है जो डेली हिलाता है.. ठीक है तो अब आप एक ऐसे व्यक्ति है। जिसका खुद पर कोई कण्ट्रोल नहीं है। और आप दिन में एक दो बार हिला ही लेते हो।

तो जब आप हिलाते (hilate) होंगे तो आपको थोडा तनाव से राहत मिलती होगी। कुछ सेकंड के लिए जिसमे आपको थोडा बेटर (batter) फील होता है। आपको लगता होगा की ज़िन्दगी का सबसे ज्यादा मजा तो यह करने में क्यों हम फालतू में बोझ लेकर लाइफ (life) में कुछ बड़ा करने का सोचे।

अगर आप एक student हो तो आप क्यों फ़ालतू में टॉप करने की सोचोगे। आप तो बस सिर्फ पास होने के लिए पड़ोगे। क्योंकि उसमे मजा ही नहीं है। मजा तो हिलाने में है। बस यही बात दिमाग में बैठ जाती है और हिलाने (hilane)के अलावा कुछ भी नहीं समझ आता। जब भी आप अकेले बैठते हो तो आपको एक ही चीज याद आएगी।

जो कि हिलाना (hilane)। आपको यह बिल्कुल भी महसूस नहीं होगा कि हिलाने से क्या हो रहा है। वह हिलाने से आपकी बॉडी पर क्या असर पड़ रहा है। बस आपको तो थोड़ी देर हिलाने (hilane) का मजा चाहिए। बस मन यहीं तक सीमित हो जाता है। कि दिन में कम से कम एक या दो बार ही हीलाना है।

  • सांस में प्रॉब्लम।


अगर आप रोज रोज हिलाते (hilate) हैं। तो आपके सास में प्रॉब्लम हो सकती है। जैसे ही आप दौड़ करते हैं। सिढीयां चढ़ते हैं। कुछ भी जल्दी काम करते हैं। या रनिंग करते हैं। तो आपका सांस भरने लग जाएगा। वह आपके साथ आने में प्रॉब्लम हो जाएगी। गला सूखने लग जाएगा।

  • दर्द की समस्या ।


अगर आप रोज रोज(roj) हिलाते (hilate) हैं। तो आपके बॉडी के अंदर आपको दर्द महसूस होने लग जाएगा।आपकी कमर में भी दर्द (pain) रहना शुरू हो सकता है। अगर आप दिन में दो बार हिलाते हैं। तो आप कोई भी काम करते समय आपके कमर में व हाथ में दर्द महसूस होने लग जाएगा। और धीरे-धीरे दर्द बढ़ भी सकता है।

  • घुटनों में दर्द की समस्या।

हिलाने (hilane)से आपके घुटनों में दर्द की समस्या बहुत ही ज्यादा हो जाएगी। हिलाने (hilane) से आपके घुटनों में कट कट की आवाजें आने लगेगी। आपको उठते बैठते आपके घुटनों में आपको बहुत ही दर्दे महसूस होगा। और पूर्ण रूप से घुटनों में कमजोरी आ जाएगी।

  • शरीर में थकान की समस्या।

रोज हिलाने से आपके शरीर के अंदर अत्यधिक थकान महसूस होने लगेगी। धीरे-धीरे रोज (roj) हिलाने (hilane) से थकान की समस्या बढ़ जाएगी। और आप थोड़ा बहुत काम करते है व थोड़ा बहुत चलते ही बहुत ही ज्यादा थक जाएंगे। और हिलाने (hilane) से आपका शरीर बहुत ही ज्यादा टूटने लगेगा।

  • हाथों को पतला पड़ जाना।

रोज हिलाने (hilane) से आपके हाथ बिल्कुल लड़कियों के जैसे हो जाएंगे। धीरे-धीरे आपके हाथ पतले पढ़ते जाएंगे। रोजाना (rojana)हिलाने (hilane)से आपके हाथों में दर्द की समस्या उत्पन्न हो जाएगी। और साथ ही साथ हाथों की नसें सिकुड़ कर हाथ बहुत ही पतले पड़ जाएंगे।

हिलाने से क्या नुकसान मिलता है?Hilane se kya nuksan milta hai.

दोस्तों जाहिर सी बात है की हिलाने (hilane) से नुकसान तो होता ही है कोई भी चीज है हो जो कि थोड़ी देर के लिए स्वाद देती है तो उसके बेहद से नुकसान होंगे यह आम बात है की जो भी चीज खुशी देती है वह मजे लेती है उसके कुछ तो नुकसान व्यक्ति को देखने को मिलते ही हैं आइए आज हम आपको बताते हैं कि हिलाने से क्या नुकसान मिलता है आपके शरीर पर हिलाने (hilane) से क्या-क्या नुकसान होता है हिलाने (hilane) का सबसे बड़ा नुकसान यह है। कि हमारा शरीर पूरी तरह से कमजोर हो जाता है।

क्योंकि हिलाते (hilate) वक्त आपकी पूरी ताकत एक ही जगह पर लगती है। और वीर्य जब छूट जाता है। तब आपका शरीर पूरी तरह से थका हुआ होता है। अगर आप रोजाना(rojana) हिलाते (hilate) हैं। तो आपके स्वास्थ्य के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं है। और कुछ ही समय बाद आपकी स्वास्थ्य शरीर में बहुत ही ज्यादा नुकसान देखने को मिलेगा।

हिलाने से आपका शरीर पूरी तरह से कमजोर हो जाता है और आपका किसी भी बात में मन नहीं लगता है। किसी भी आदमी से हिलाने (hilane) की सलाह लेने से पहले अपने अनुभव और शरीर को देखे दोस्तो आज कल के समय यह भर्म फेलाया जा रहा है।

कि हिलाने (hilane) से या वीर्य को नहीं निकलाने से कैंसर हो सकती है। जबकि हमारे देश भारत में कई ब्रमचारी और संन्यासी ने पूरा जीवन बर्मचारी का पालन किया है। एक भी व्यक्ति को कुछ ऐसा नुक़सान नहीं हुआ है। लेकिन वीर्य को बचाने से कई बड़े फायदे(fayde) हुए है।

अगर किसी बरमचारी के बारे में जानना हो तो उसके बारे में लिखी कोई हिस्ट्री किताब जरूर पढ़े। दोस्तो आप सभी यह तो जानते ही होंगे। कि जब आदमी किशोर अवस्था में होता है। तो उसमें कई तरह के हार्मोन (harmon) बनना शुरू हो जाते है। जिससे कई बच्चे संभल नहीं पाते और हिलाने जैसी आदत का शिकार हो जाते है। लेकिन पहले के जमाने में ऐसा नहीं होता था।

पहले के जो व्यक्ति थे या किशोरावस्था मैं जो भी लड़के में लड़कियां थी वह बहुत ही कम ही हिलाते (hilane) थे। लेकिन आज के दौर में 90% महिलाएं व 85% लड़के रोज (roj) हिलाते हैं। और हिलाने के नुकसान भी उन्हें देखने को मिल रहे हैं। हिलाने से उन्हें खुद को भी महसूस होता है कि हिलाने (hilane)के बहुत सारे नुकसान होते हैं। लेकिन फिर भी वह इस आदत को छोड़ नहीं पा रहे हैं। क्योंकि वह इस आदत व लत का शिकार हो गए हैं।

रोजाना हिलाने (hilane) से हमारे शरीर में शुक्राणु की बहुत प्रमाण में कमी हो जाती है। शुक्राणु की कमी होना ही हमारे स्वास्थ्य के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं है। हिलाने (hilane) से शरीर के अंदर सभी शुक्राणु बाहर निकल जाते हैं। जिससे कि शरीर के अंदर थकान महसूस होने लगती है।

रोज (roj) हिलाने (hilane) से हाथ भी बहुत कमजोर हो जाते हैं या पतले होने लगते हैं। और हाथों की नसों में दर्द भी महसूस होने लगता है। हिलाने से आपके बाल भी झड़ना स्टार्ट हो सकते हैं। हिलाने (hilane) से आप गंजेपन का भी शिकार हो सकते हैं। साथ ही साथ हीलाने से आपके घुटनों में भी बेहद नुकसान होगा। और आपके शरीर को भी नुकसान होगा।

आपके घुटनों में अत्यधिक दर्द रहने लग जाएगा। उठते बैठते चलते समय घुटनों से आवाज आने लग जाएगी। और हिलाने (hilane) से आपकी स्किन रूखी सूखी बेजान हो जाएगी। हिलाने (hilane)से मुंह पर झुर्रियां पड़ जाएंगी।

  • स्किन प्रॉब्लम।

अगर आप रोज(roj) रोज(roj) हिलाना(hilana) शुरू कर देते हैं तो आपकी स्कैंडल हो जाती है । और हिलाने (hilane) से आपके मुंह पर झुर्रियां पड़ जाती है और आपकी त्वचा रूखी सूखी बेजान हो जाती है स्किन का पूरा ग्लो खत्म हो जाता है वह आपकी उम्र बहुत ज्यादा दिखने लगती है।

  • लिंग का आकार बदल जाना।

रोज हीलाने (hilane) का एक नुकसान यह भी है। की रोज हिलाने से आपका लिंग का आकार बिल्कुल ही पूर्ण रूप से पहले की बजाए बदल जाता है। आमतौर पर कहा जाए तो आपके लिंग का आकार बदल जाता है। आपका लिंग में बहुत ही लंबा हो जाता है।

  • बालों का झड़ना।

अगर आप रोज रोज ही हिलाते (hilane) हैं। तो आपके बाल भी झङना शुरू हो जाएंगे। अगर आप दिन में दो बार हिलाते हैं। या 7 दिन में भी एक या दो बार हीलाते हैं। तो भी आप के बाल (hair) झड़ने की समस्या बहुत ही तेजी से बढ़ जाएगी। वह आप देखते ही देखते हैं गंजेपन का शिकार भी हो सकते हैं।

  • शरीर में थकान की समस्या।

जैसा कि हमने आपको बताया कि हिलाने (hilane) से क्या नुकसान होते हैं। हिलाने (hilane) से एक बड़ा नुकसान यह होता है कि आपके शरीर के अंदर बहुत ही ज्यादा थकान होने लगती है। इस चीज का आपको बहुत ही ज्यादा सामना करना पड़ता है। आपके शरीर के अंदर से सभी हारमोंस शुक्राणु हिलाने (hilane) से बाहर आ जाते हैं। जिससे कि आप अपने आपको बहुत ही ज्यादा कमजोर व थका हुआ महसूस करने लगते हैं।

  • लिंग का टेढ़ा हो जाना।


आप सोचते होंगे कि हिलाने (hilane) से क्या नुकसान होता होगा लेकिन यह बात बहुत ही मायने रखती है कि हिलाने (hilane) से बहुत ही ज्यादा नुकसान होता है हिलाने से आपका लिंग टेढ़ा हो सकता है। अगर आप रोज (roj) हीलाते (hilate) हैं तो आपका लिंग सीधा ने होकर बिल्कुल टेढ़ा होने लगता है।

हिलने से क्या नुकसान है?Hilne se kya nuksan hai.

क्या आप जानते हैं की हिलाने (hilane) से क्या नुकसान आपके शरीर में होता है वह क्या-क्या नुकसान हिलाने (hilane) से आपको जीवन में देखने को मिलेंगे हिलाने से बहुत ही ज्यादा नुकसान भी होते हैं जोकि सभी को जानना बहुत ही जरूरी है हिलाने (hilane) से कुछ देर का मजा तो होता है लेकिन साथ ही हिलाने से नुकसान भी बहुत ज्यादा होता है

हिलाने (hilane) से आपका शरीर वह मानसिक विकास पूर्ण रूप से नहीं हो पाता क्योंकि आपके शरीर के अंदर से सभी शुक्राणु निकल जाते हैं वह हार्मोन (Harmon) की कमी आने लग जाती है तो आपके शरीर का कोई भी हिस्सा या कोई भी अंग या तो अत्यधिक लंबा हो जाता है या छोटा रह जाता है इसी के साथ साथ लाने का एक नुकसान यह भी है कि आपकी घुटनों में भी दर्द रहने लग जाएगा और आपके बाल भी झड़ना शुरू हो जाएंगे।

कुछ लोगों को हीलाने (hilane) के बाद हाथ पांव कम्पन की समस्या हो सकती हैं| ऐसा कई कारणों से होता है। जैसे जरुरत से ज्यादा HP करना, नशीले पदार्थों का सेवन करना इसके अलावा neurotransmitters जैसे dopamine, acetylcholine, testosterone, DHT और oxytocin की कमी| इनके अलवा शरीर में stress hormone की अधिकता होने से भी हाथ और शरीर में कम्पन हो सकता है|

शीघ्रपतन, धात गिरना (धातु रोग), नपुंसकता, नसों का कमजोर यानि वीक होना, मर्दना कमज़ोरी , ED, वीर्य की कमी, शुक्राणु की कमी, अंडकोष में दर्द, कमर दर्द, आगे चलक औलाद प्राप्ति में दिक्कत आदि कई नुकसान हैं जो लोग मानते हैं लेकिन मेडिकल साइन्स नही| इसलिए यदि आपको लगता है की आपको हिलाने (hilane) के कारण कोई side effect हुआ है किसी अच्छे डॉक्टर से कन्सल्ट करके उस प्राब्लम का इलाज करवायें|

  • मर्दाना कमजोरी।


हिलाने (hilane) का एक बड़ा नुकसान यह भी है। की आपमे बहुत ही अत्यधिक मर्दाना कमजोरी आ जाती है। जो कि आपमें हिलाने (hilane) से उत्पन्न हो जाती है। तो इस चीज का भी महत्वपूर्ण रूप से ध्यान रखें। और हिलाने (hilane) से मर्दाना कमजोरी हो बहुत ही कोमन माना जा रहा है। एक यह भी बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है।

  • वीर्य की कमी।


हिलाने (hilane) का बड़ा नुकसान एक यह भी है वीर्य की कमी क्यों की रोज(roj) हीलाने (hilane) से वीर्य खत्म हो जाता है। शरीर में वीर्य की कमी आ जाती है। हिलाने से शरीर का संतुलन खराब हो जाता है। इसी कारण से शारीरिक बीमारी या मानसिक रूप से व्यक्ति है अस्वस्थ भी हो जाता है।

  • अंडकोष में दर्द।


हीलाने (hilane) का सबसे खतरनाक नुकसान अंडकोष में दर्द को माना गया है। क्योंकि अंडकोष एक बहुत ही नाजुक जगह है। जोकि व्यक्ति के दर्द हो जाए तो बहुत खराब हालत हो जाती है और व्यक्ति न बैठ सकता है। न सो सकता है, न खड़ा रह सकता है, अंडकोष में दर्द का मुख्य कारण माना गया है। हिलाने (hilane) से सबसे बड़ा नुकसान व सबसे खतरनाक नुकसान अंडकोष के दर्द को ही है माना है।

  • नसों के विकास पर रोक।

हिलाने (hilane) से आप की नसों का विकास पूर्ण रूप से नहीं हो पाता है वह हाथ की नसों में बहुत दर्द रहने लग जाता है और हिलाने (hilane) से पेनिस पर कई नसों का विकास नहीं होता है जिससे व्यक्ति बदसूरत हो जाता है। और चेहरे की चमक गायब हो जाती है।

  • वीर्यपात की अवधि मे कमी की समस्या।

खिलाने से चाहे पुरुष हो या महिला दोनों के वीर्यपात की अवधि में कमी हो जाती है सबसे ज्यादा यह पुरुष को होती है यह एक बहुत बड़ा नुकसान है जिससे कि महिलाएं और पुरुष दोनों ही इस नुकसान के शिकार हो जाते हैं। हिलाने (hilane) से पुरुषों में वीर्यपात की इतनीअवधि कम कर देता है.

3 हिलाने (hilane) के कारण कभी-कभी महिलाओं में बांझपन का कारण भी बनता है.
यह महिलाओं में कैंसर का कारण बनता है.

4 हिलाने के कारण शुक्राणु विकलांगता पैदा कर सकता है। हिलाने (hilane) से पैदा हुई संतान विकलांग भी हो सकती है। जो असामान्य बच्चों की ओर जाता है।

5 हिलाने (hilane) से आपके बाल झड़ने शुरू हो सकते हैं। वह आप गंजेपन का भी शिकार हो सकते हैं।

5 हिलाने (hilane) से ज्यादातर आंखों पर बहुत प्रभाव पड़ता है और आप अपनी आंखों की रोशनी को खो सकते हैं

6 हिलाने (hilane) से आप हैं मानसिक तनाव का शिकार हो जाते हैं व मानसिक रूप से अस्वस्थ हो जाते हैं।

7शारीरिक कमजोरी इसका महत्व कारण है जो कि आपके शरीर में बहुत ही है अत्यधिक कमजोरी वह आपकी कमर में दर्द है हाथ में दर्द इत्यादि समस्याएं हिलाने (hilane) से होंगी।

रोजाना हिलाने से आपके शरीर में क्या होता है? Rojana hilane se a aapke sharir mein kya hota hai.

चलिए दोस्तों अब हम आपको बताते हैं कि रोजाना (rojana) हिलाने से आपके शरीर पर क्या होता है। रोजाना हिलाने (hilane) से आपके शरीर पर क्या असर पड़ेगा। रोजाना हिलाने से आपके शरीर पर क्या प्रभाव दिखेंगे। आपके शरीर रोजाना हिलाने (hilane) से बहुत ही पतला हो जाएगा।

व आपकी सर की व हाथों की नसें सिकुड़ने लग जाएंगी। और साथ ही साथ आप मानसिक तनाव के अंदर घिर जाएंगे। आपका मन भी विचलित हो जाएगा‌। साथ ही साथ आप के सोचने की क्षमता बहुत ही कम हो जाएगी। और शरीर बिल्कुल घुटने लगेगा। और हाथ की नसों में भी आपको धीरे धीरे दर्द महसूस होने लगेगा। साथ ही आपके घुटनों में वे पैरों में भी दर्द होना शुरू हो जाएगा।

इसी प्रकार रोजाना हिलाने (hilane) से आपके शरीर मैं बहुत ही कम इम्यूनिटी पावर हो जाएगा। जिससे कि आप बहुत ही जल्दी बीमार पढ़ने लग जाएंगे। रोजाना हिलाने (hilane) से आपका शरीर बिल्कुल थका हुआ रहेगा। व पूरे तरीके से शरीर कमजोर होता ही जाएगा। और रोजाना (rojana) हिलाने से आपके शरीर में कंपन की भी शिकायत हो सकती है। रोजाना हिलाने (hilane) से आपका शरीर इतना कमजोर हो जाएगा कि आप एक जगह खड़े रहने से वह बैठते टाइम आपका शरीर कंपन करेगा। हाथों में पैरों के अंदर भी कंपन होना शुरू हो जाएगी।

रोजाना हिलाने (hilane) से आपकी आंखों के नीचे काले घेरे हो जाते हैं। और आपकी आंखों के नीचे एक काले धंबबे के रूप में निशान हो जाते हैं। जो कि मुख्य रूप से हिलाने के कारण से होते हैं। कि हिलाने से आपके शरीर में यह होगा कि आपका शरीर पूर्ण रूप से थकान व कमजोरी महसूस करेगा। और आपके शरीर में कमजोरी के कारण आपके घुटनों में दर्द वह कमर के अंदर दर्द जैसी समस्या आपको रोजाना (rojana) हिलाने (hilane) से आपके शरीर में उत्पन्न हो सकती हैं।

और रोजाना हिलाने (hilane) से आप अच्छा तो फील करेंगे। ओन्ली थोड़ी देर के लिए लेकिन इसके बहुत सारे गलत प्रणाम भी आपको देखने को मिल सकते हैं ।और हिलाने (hilane) से आपके शरीर में स्टैमिना की कमी हो जाएगी। जिस कारण से आपके शरीर में दर्द की समस्या उत्पन्न हो जाएगी। रोजाना हिलाने से दिमाग की नसें सिकुड़ जाती है । और इसी कारण से आपके बॉडी में शुक्राणु की कमी व बांझ जैसी समस्या का सामना भी आपको करना पड़ सकता है।

हिलाने (hilane) से आपके शरीर में यह होगा कि आप 2 मिनट के लिए या थोड़ी देर के लिए सुकून महसूस करेंगे। लेकिन यह आपके लिए बहुत ही नुकसानदायक साबित हो सकता है। क्योंकि इससे ज्यादातर अंधेपन की समस्या और आंखों(eye’s) की रोशनी जाने की समस्या देखी जाती है। और साथ ही साथ आप मानसिक तनाव के शिकार भी हो सकते हैं।

हिलाने(hilane) से आपके शरीर में व आपके दिमाग में बहुत ही थकान और मानसिक रूप से तनाव हो जाएगा। जिस कारण से आप बहुत ही ज्यादा टेंशन व शारीरिक रूप से भी आपके शरीर में तनाव हो जाएगा। रोजाना (rojana) हिलाने (hilane) से आपकी हाथों की नसों में आपको बेहद ही दर्द महसूस होगा। और साथ ही आपके शरीर में जकड़न और थकान वे अत्यधिक नींद जैसी समस्या उत्पन्न हो जाएगी।

हिलाने से क्या फायदा मिलता है | hilane se kya fayda milta hai.

जैसे ही हिलाने (hilane) के बहुत सारे नुकसान हैं। दोस्तों वैसे ही हिलाने से बहुत ही फायदे भी होते हैं। आज हम आपको हिलाने के फायदों (faydo) के बारे में बताएंगे। कि हिलाने (hilane) से आपको क्या-क्या फायदे मिलते हैं। व हिलाने (hilane) से क्या-क्या फायदा होता है। वैसे तो हिलाने से जो नुकसान होते हैं। उनको साइंस ने या वैज्ञानिकों ने शोध नहीं किया है। क्योंकि यह सिर्फ बताया जाता है।

हिलाने (hilane) से ऐसे नुकसान देखने को मिलते हैं लेकिन यह किसी भी रिसर्च द्वारा या वैज्ञानिकों द्वारा शोध के अंदर यह नहीं बताया गया है कि हिलाने से नुकसान होते हैं। चलिए आज हम आपको बताएंगे कि हिलाने के क्या फायदे. (fayde) होते हैं। वैसे तो हिलाने से बहुत सारे फायदे होते हैं। जैसे कि व्यक्ति को अपने मन पर कंट्रोल हो जाता है। और साथ ही वह बिना किसी स्त्री के यौन संबंध बनाए भी अपने मन को शांत कर सकता है। और हिला(hila) कर वैसा ही फील कर सकता है। और अपने ऊपर कंट्रोल कर सकता है। साथ ही हिलाने का एक फायदा (fayda) यह भी होता है।

जिसे किसी भी व्यक्ति को मानसिक तनाव रहता है। वह हिलाने (hilane) से बहुत ही माइंड फ्रेश महसूस करता है। और साथ ही हिलाने से उसको बहुत ही अच्छी नींद की प्राप्ति होती है। हिलाने (hilane) के बाद बहुत ही अच्छी नींद आती है। हिलाने का बहुत ही अच्छा फायदा (fayda) है। आज के युग में हिलाने के बहुत सारे फायदे स्त्रियां लड़कियां भी उठा रही हैं।

बिना किसी पुरुष से यौन संबंध बनाए बिना ही अपने मन को शांत कर लेती है। व यौन संबंध बनाने जैसा स्वाद वह हिला(Hila) कर फील कर सकती है या महसूस कर सकती है। आज के दौर में 90% लड़की महिलाएं रोजाना(rojana) हिलाती है। और 85% पुरुष हुए लड़के रोज हिलाते हैं। हीलाने के फायदे आज हम आपको जो जो हिलाने (hilane) से फायदे होते हैं उनके बारे में बताएंगे।

  • मानसिक तनाव से राहत।

हिलाने (hilane) से क्या फायदा (fayda) होता है। हिलाने (hilane) से मुख्य रूप से आपके मानसिक तनाव सही हो जाएगा। जिससे कि आपका मूड फ्रेश रहेगा। किसी प्रकार से आपके दिमाग में टेंशन में दिक्कत नहीं होगी। जो कि मुख्य रूप से हर मनुष्य को देखने को मिलती है। हीलाने (hilane) से आपके मानसिक तनाव राहत देखने को मिलेगी। वह मानसिक रूप से आप स्वस्थ रहेंगे। और आपके मन में चिड़चिड़ापन का भाव उत्पन्न नहीं होगा।

  • खुशी महसूस करवाने में।

हिलाने (hilane) से आपके शरीर में और आपका मन शांत हो जाएगा और मन खुश रहेगा। और साथ ही साथ हीलाने के बाद आपका मन शांत हो जाएगा। आपको अत्यधिक मजा भी आएगा। हिलाते समय आपके मन को बेहद ही संतुष्टि मिलेगी। और साथ ही साथ आप खुश रहेंगे

  • सभी जरूरतें पूरी होना।

हिलाने (hilane) से हमें किसी भी चीज की स्त्री या लड़की जरूरत नहीं होती है। क्योंकि हम बिना लड़की के भी हिलाने से वही स्वाद व वही फीलिंग(feeling) ले सकते हैं। इससे हमें यह नहीं होता कि हम कि हमारे साथ कोई यौन संबंध बनाने वाला नहीं है।

  • अच्छी नींद दिलाने में।

हिलाने (hilane) का एक फायदा यह भी है कि आप हिलाने से बेहद थी बहुत अच्छी नींद की प्राप्ति कर सकते हैं। आपको हिलाने (hilane) से बहुत ही अच्छी नींद आएगी। मुख्य रूप से हिलाने (hilane) के बाद आपको अच्छी नींद कि वह भरपूर नींद की प्राप्ति होती है। हीलाने (hilane) के साथ पूर्ण रूप से आप लंबी नींद लेते हैं। हिलाने (hilane) के कारण आपके शरीर की थकान भी दूर हो जाती है।

  • यौन संबंध बनाने में।

हिलाने (hilane) का एक महत्वपूर्ण फायदा यह भी होता है। कि अगर आप यौन संबंध बनाने में असमर्थ हैं। और अगर आप यौन संबंध नहीं बनाना चाहते हैं। तो आप उसके लिए खुद को शर्मिंदा महसूस नहीं करते। क्योंकि आप बेहतर अनुभव हिलाने से यौन संबंध जैसा फील (feel) वह अनुभव कर सकते हैं।

  • शारीरिक व भावनात्मक तनाव।

अगर आप शारीरिक रूप से बहुत ही भावुक रहते हैं। तो आप ऐसे में हिला (hila) सकते हैं। जिससे कि आप भावनात्मक तनाव से मुक्त हो सकते हैं। हिलाने (hilane) का यह एक महत्वपूर्ण भाग माना जाता है। जो कि मनुष्य को शारीरिक रूप से भी सही रखता है। और व्यक्ति को हिलाने (hilane) के बाद अपने आप को बहुत ही अच्छा फील करता है। और साथ ही अच्छी नींद आने से शारीरिक रूप से सही स्वच्छ रहता है।